Last Love letter
Last Love letter

Last Love letter for girlfriend in hindi – 2019 – ye last love letter ke ek ladka apni girlfriend ke naam likh raha hai, jiski majburi me kisi aur se shadi ho chuki hai. “last love letter for girlfriend in hindi”

आखिरी ख़त

ये छुप छुप के रोना
आंसुओं से तकियों को धोना
ये चीखना घुट घुट कर
ये सिसकना रुक रुक कर
दाल फिकी हो जाना
चाय हद से ज़्यादा मीठी हो जाना
रोटियों का जल जाना
दूध का उबल जाना
ये सब कोई न देखेगा
ये सब कोई न सुनेगा….

ये सब मैं तुम्हें क्यों बता रहा हूँ, तुम्हें तो कुछ और कहने के लिए ये ख़त लिख रहा हूँ । बहुत दिनों बाद ख़त लिखने का ख़याल आया है, सोचा शायद मेरे उलझे मन की सुलझनें तुम्हारे लिए जमा किए शब्दों में ही कहीं छुपी हों । जानती हो तुम्हारा मुझसे मिलना कोई इत्तेफाक नहीं था यह अधूरा सा लगने वाला मेल पहले से ही तय था । कई बार घाव की टीस ही बेचैन मन का सुकून बन जाती है । तुम्हारा मेरा मिलना भी वही खूबसूरत घाव बनने की ओर बढ़ रहा है । जो उम्र भर यादों की मीठी टीस देगा और मैं उस टीस को कागज़ पर सजाता रहूंगा ….

तुम आई तुम ने बताया कि जो मेरे पास है उसको बर्बाद होने से कैसे बचाऊं, कैसे अपनी गुमनामी का इस्तेमाल कर के इसे अपनी पहचान बना लूं । तुम मेरी सूखी कलम के लिए स्याही बनी, मेरे लफ्ज़ों के लिए काग़ज़ बनी । जानती हो तुम मेरे लिए दुनिया की हर खुशी, मेरी हर जीत, मेरे हर सपने से ज़्यादा कीमती क्यों हो क्योंकि तुम सिर्फ एक प्रेमिका होना ही नहीं जानती बल्कि तुम जानती हो कि मेरे उदास होते ही एक माँ कैसे हो जाया जाता है, तुम जानती हो कि मेरे चेहरे पर उभरे खुशी या ग़म के अल्फाज़ों को कैसे पढ़ा जाता है…

प्रेम बहुत सी परिक्षाऐं लेता है और सबसे बुरी बात ये है की प्रेम में जो जितना होशियार होता है उसके पास होने के चाँस उतने ही कम होते ही । मेरा प्रेम पागलपन वाला है जो कुछ भी करने के लिए हमेशा तैयार है और तुम्हारा समझदारी वाला जो कुछ भी करने से पहले सौ बार सोचता है ….

सुना है कोशिशें कर के तुम हार चुकी हो… अब किसी और का होना तय है तुम्हारा… है ना ? चुप मत रहो , मुझसे खुल के बोलो ! तुम्हे बोलने की आज़ादी हमेशा रहेगी …

मेरी एक बात ज़रा ग़ौर से सुनना..

भगवान करे तुम्हारी झोली में खुशियों के इतने सिक्के हों कि उन्हे गिनने में तुम इतनी व्यस्त हो जाओ कि मुझे याद तक करने का मौका ना मिले तुम्हे ! पर एक वक्त आयेगा सब की ज़िंदगी में आता है जब तुम अकेली पड़ जाओगी ! तुम्हारे जिस्म का वो मालिक जिसने मोहब्बत से ज़्यादा दाम चुका कर तुम्हारा बेजान जिस्म खरीदा है वो भी अपनी सुध खो बैठेगा ! तुम्हारे बच्चे अपनी ज़िंदगी जी रहे होंगे ! तब तुम हर ज़िम्मेदारी, हर मजबूरी, हर बंदिश से आज़ाद हो सकोगी ! तब एक दिन घर से गुम हो जाना और चली आना मेरे ग़रीबखाने में !

उम्र के उस आखरी पड़ाव पर, जब हमारे पास चन्द साँसें ही बची होंगी तब मैं तुम्हारे साथ वो सब सपने जीना चाहूंगा जो हमने देखे पर सिर्फ वो मेरे हो कर रह गये ! तब वो फिर से हमारे होंगे !

मैं शब्दों की मज़दूरी से कुछ पैसे जमा कर के रखूंगा ! और उस से खरीदूंगा समंदत किनारे एक छोटा सा घर ! जहाँ तुम मेरे कन्धे पर सर रख चैन से हो सो सकोगी ! मैं खुद को और इन सपनों को तब तक जवान रखूंगा ऐसे ही इसी तरह !
बूढ़ा तुम्हारी बाहों में ही होऊँगा !

हो सके तो ये…. कदम उठा लेना !

Read this also : Ruthi Girlfriend Ko Manane Ki Best Shayari in Hindi

मुझे इंतज़ार रहेगा…….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here