Motivational  love letter
Motivational love letter

Motivational love letter shayari in hindi for love couples – ye khat ek ladke ki taraf se uski girlfriend ke liye hai, jisse wo bahut pyar karta hai, wo use bata raha hai ki wo dare nhi, himmat rakhe.. wo dono jarur ek honge….. pyar ki jang lad rahe aashiqon ke liye…

एक ख़त सच्चा प्यार करने वालों के लिए

कई दिन हो गए तुम्हारी मेरी बात हुए । मैं इस बीच एक एक पल कितना तड़पा हूं ये तुमसे बेहतर कोई नहीं जान सकता क्योंकि मेरा हाल तुमसे अलग नहीं है । मर रहा इंसान जैसे एक एक सांस को सहजने की कोशिश करता है वैसी ही तकलीफ हम इस वक्त झेल रहे हैं । लोग कहते हैं ज़माना बहुत बदल गया है, साइंस ने बहुत तरक्की कर ली है लेकिन प्यार करने वालों के लिए ज़माना वहीं का वहीं है । भले मोबाइल हाथ में है लेकिन मैसेज, फोन करने की इजाज़त नहीं है, हमारी उम्मीदें भी वैसी ही हैं जैसी चिट्ठियों और ख़त के ज़माने में प्यार करने वालों की हुआ करती थी ।

न लोग प्यार को तब समझे थे और न अब समझे हैं । मगर यहां फर्क किसे पड़ता है । हमें तो लड़ना है और लड़ते रहना है । अपने प्यार के लिए अपने अधिकार के लिए । और तुम देखना एक दिन हम जीत जाएंगे बस तुम हारना मत ।

तुम रोती हो तो बीमार हो जाती हो इसलिए रोना मत, जनता हूँ तुम अपना गुस्सा हर बार खाने पर निकालती हो लेकिन इस बार नहीं तुम अपने खाने का पूरा ध्यान रखना और कोई कुछ कहे तो उनसे बहसना मत क्योंकि इन लोगों ने प्यार को गुनाह और प्यार करने वालों को गुनहगार मान लिया है इसलिए इनसे बहसने से कोई फायदा नहीं होगा ।

वैसे इसमें गलती इन लोगों की भी उतनी नहीं है क्योंकि आज के दौर में प्रेम की इतनी किस्में हो गई हैं कि समझ ही नहीं आता पाक साफ प्रेम कौन सा है और कौन सा चाईना माल जैसा चलता फिरता वक्तगुज़ारी वाला प्रेम है.

मिलावट इतनी बढ़ गई है कि बुरे के साथ सच्चे प्रेम को भी लोग हीन ही मानने लगे हैं । इन सब में मारे वो प्रेमी जोड़े जाते हैं जिन्होंने मर्यादा का ख़्याल रखा, जिन्होंने घर समाज की इज्ज़त को ध्यान में रखा, जो चाहते तो प्रेम के नाम पर भाग कर कहीं घर बसा सकते थे मगर जिन्होंने बाप की पगड़ी माँ के विश्वास को बचा कर रखा ।

मगर फिर भी सबने उन्हें उसी बुरी नज़र से देखा जिससे वो मिलावटी वाले प्रेम को देखते हैं । मगर लाखों में से कोई एक तो होगा जो कभी न कभी समझेगा । हम भी उसी एक की तलाश में हैं अनेकों प्रेमी जोड़ों की तरह…

Read this also : Heart Touching Love Letter For Girlfriend in Hindi Font

हो सकता है हमारी बात कई और दिनों तक न हो लेकिन तुम इस विश्वास को हमेशा ज़िंदा रखना कि जीत हमारी ही होगी । तुम्हारी हिम्मत से ही मेरी हिम्मत है । मेरा दिल कहता है कि हम एक दिन ज़रूर एक होंगे और तुम जानती हो न की मैं कभी जूठ नही बोलता । मैं तुमसे इतना प्यार करता हूं जितना आज तक किसी इंसान ने दूसरे इंसान से नहीं किया होगा । अपना ख़याल रखना । मिलन की घड़ी ज़रूर और जल्दी आएगी ।

तुम्हारा और सिर्फ तुम्हारा….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here